Ranu Mandal / Mondal Wiki – रेलवे स्टेशन से बॉलीवुड गायिका तक का सफ़र

Ranu Mandal / Ranu Mondal Biography in Hindi: हाल ही मे आपने सोशल मीडिया पर एक बूढी सी दिखने वाली महिला को हिमेश रेशमिया के साथ रिकॉर्डिंग स्टूडियो मे एक गाना (तेरी मेरी कहानी) गाते जरूर देखा होगा. यह बूढी सी दिखने वाली महिला कोई और नहीं, रानू मंडल है, जो की अपने दुःख भरे अतीत एवं अप्रत्याक्षित शोहरत के चलते आजकल विभिन्न सोशल मीडिया Apps / Websites पर सुर्खियो मे है. वैसे तो रानू मंडल जिनको कुछ लोग रानू मोंडल भी कहते है, के बारे मे फिलहाल कोई भी जानकारी अधिकारिक नहीं है, लेकिन फिर भी आज हम इस लेख के माध्यम से पूरी कोशिश करेंगे की अपने पाठको को सच के बेहद करीब वाली वास्तविक जानकारी उपलब्ध करवाये. जैसा की हमारी पोर्टल का नाम दर्शाता है,  a2zinfomatics.com पर आपको हमेशा और हमेशा “जानकारी वास्तव मे” ही मिलेगी.

वैसे तो Tallent / प्रतिभा का अमीरी या गरीबी से दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं, लेकिन फिर भी गरीबी कुछ समय के लिए आपके हुनर को दुनिया के सामने उजागर होने मे अवरोध जरूर उत्पन कर सकती है, पर ज्यादा लम्बे समय तक छुपा नहीं सकती. इसका सटीक उदाहरण रानू मंडल की कहानी है, जिसमे रानू ने थोडा देर से ही सही, पर अपने हुनर की बदोलत वो तमाम शोहरत पा ली जिसकी वो पूरी हकदार थी.

इसमें कोई दो-राय नहीं की इन्टरनेट / सोशल मीडिया किसी को भी रातो रात हीरो या जीरो बना सकता है. रानू मंडल अभी हाल ही इन्टरनेट पर एक Viral Video की वजह से सुर्खियो मे आयी है. इस viral video मे रानू हिमेश रेशमिया के साथ एक गाना “तेरी मेरी कहानी” गाते हुए दिखाई पड़ रही है जो की जल्द प्रदर्शित होने वाली एक हिंदी फिल्म “हेप्पी हार्डी एंड हीर” का बताया जा रहा है. इन सभी सुर्खियो के चलते ही संगीत के सभी चाहने वाले आजकल अपनी इस नव-निर्मित बॉलीवुड गायिका के बारे मे ज्यादा से ज्यादा जानने के लिए उत्सुक है. तो इंतज़ार किस बात का है, शुरू करते है अपनी रानू मंडल की कहानी का सफ़र, रेलवे स्टेशन से लेकर बॉलीवुड की सुपरस्टार गायिका तक का.

Ranu Mandal / Mondal Wiki – रानू मंडल कौन है.

ranu mandal mondal wiki biography age
Ranu Mandal / Mondal Wiki

रानू मंडल हाल ही मे सोशल मीडिया पर सुर्खियो मे आई एक भारतीय सिने गायिका है, या आसान शब्दों मे आप उन्हें एक बॉलीवुड गायिका भी कह सकते है. प्रतिष्ठित सूत्रों की माने तो रानू मंडल का जन्म पश्चिम बंगाल के एक छोटे से कसबे (रानाघाट) मे एक गरीब परिवार मे हुआ था. खराब आर्थिक स्थिति के चलते रानू को अपने जीवन का शुरुवाती समय एक रेलवे पर ही गुजारना पड़ा था जहा वह स्टेशन पर ही कुछ शेत्रिय एवं हिंदी गाने गाकर अपना एवं अपने परिवार की गुजर बसर करती थी.

अभी हाल ही मे सोशल मीडिया पर एक viral हुए video के चलते, हिमेश रेशमिया ने रानू को अपनी एक आने वाली हिंदी फिल्म “हैप्पी हार्डी एण्ड हीर” के एक गाने “तेरी मेरी कहानी” को गाने का मौका दिया. रिकॉर्डिंग स्टूडियो से Leak हुआ रानू मंडल एवं हिमेश रेशमिया का एक video आजकल सोशल मीडिया पर तेज़ी से viral हो रहा है एवं रानू की प्रसिद्धि मे दिन दोगुनी एवं रात चोगुनी बढ़ोतरी कर रहा है.

Ranu Mandal / Mondal Complete Wiki – रानू मंडल की सम्पूर्ण जीवनी.

नीचे रानू मंडल के निजी जीवन से जुडी तमाम जानकारी प्रस्तुत की गयी है जिसे आप Wiki, Biography इत्यादि भी कहते है. जैसा की हम आपको पहले भी बता चुके है की a2zinfomatics.com पर वास्तविक जानकारी की guarantee है. भूल से हुई किसी त्रुटी के लिए हम क्षमायाची है.

Famous Name / प्रसिद्ध नाम रानू मंडल / मोंडल
Real Name / वास्तविक नाम Ranu Maria Mondal / रानू मारिया मोंडल
Nick Name / उपनाम Ranu Bobby / रानू बॉबी
जन्म की तारीख (D.O.B) 05-November-1960
Age / आयु 58 Years
Profession / व्यवसाय बॉलीवुड गायिका
Birth Place / जन्म स्थान कृष्णानगर (जिला- नादिया), पश्चिम बंगाल, भारत
Current City / वर्तमान शहर रानाघाट (जिला- नादिया), पश्चिम बंगाल, भारत
Marital Status / वैवाहिक स्थिति Married / विवाहित
Husband / पति Bablu Mondal / बबलू मोंडल
Childrens / बच्चे एक बेटी (एलिज़ाबेथ साथी रॉय)
Religion / धर्म Christian / ईसाई
Educational Qualifications / शैक्षिक योग्यता कोई अधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं
Favorite Singers / पसंदीदा गायिका लता मंगेशकर एवं आशा भोंसले
Hobbies / शौक संगीत एवं गायन
Nationality / राष्ट्रीयता Indian / भारतीय

Ranu Mandal / Mondal Real Name – रानू मंडल का असली नाम क्या है ?

बॉलीवुड एक मायानगरी है जहा शोहरत के साथ साथ एक नया नाम भी मिलता है. जैसे सुपरस्टार अभिनेता अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरी ॐ भाटिया है, अजय देवगन का विशाल देवगन, ठीक उसी तरह रानू मंडल का असली नाम भी “रानू मारिया मंडल” है, परन्तु इसकी पुष्टि किसी अधिकारिक स्त्रोत्र ने नहीं की है.

जैसा की हमने इस लेख के शुरू मे ही बताया था की रानू मंडल के बारे मे अभी ज्यादा पुष्ट जानकारिया उपलब्ध नहीं है. बादलो को छटने के लिए थोडा समय दीजिये, भ्रम की स्थिति जल्द दूर होगी और प्रमाणित जानकारियो को यहाँ भी दर्शाया जायेगा.

कुछ प्रतिष्ठित पत्रकार तो यहाँ तक दावा करते है की रानू मंडल का असली नाम “रेनू रे” (Renu Ray) है. अगर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, कुछ समय पूर्व रानू मंडल एक क्लब मे गाया करती थी जहा लोग उन्हें रानू बॉबी (Ranu Bobby) के नाम से पुकारते थे, अर्थात यह ही  उनका असली नाम है. खैर, वक़्त को थोडा समय दीजिये, जल्द ही सच सबके सामने होगा. फ़िलहाल अगर “कौन बनेगा करोड़पति” मे यह सवाल पुछा जाए तो “रानू मारिया मंडल” ही इसका उचित जवाब है.

Ranu Mandal / Mondal Past Life – रानू मंडल का पूर्व का जीवन.

ज्यादातर पाठक इसी जानकारी को ढूंढते ढूंढते ही यहाँ आये है और इसे पढने के लिए बहुत उत्सुक होंगे. हमारे पाठक जानना चाहते है की कैसे रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर अपनी गुजर बसर करने वाली एक अधेड़ उम्र की महिला इस मुकाम तक पहुंची, क्या यह मात्र किसमत का खेल है या इसके पीछे रानू मंडल की कड़ी मेहनत है. तो चलिए, सिलसिलेवार तरीके से बताते है रानू के पूर्व जीवन की वास्तविकता.

रानू मंडल का जन्म एवं बचपन: जैसा की पहले बताया था की रानू जा जन्म पश्चिम बंगाल मे एक बहुत की सामान्य गरीब क्रिस्चियन परिवार मे हुआ था. रानू के पिता आदित्य कुमार एक Hawker थे, फेरी इत्यादि लगाकर वो अपने परिवार का पालन पोषण करते थे. सूत्रों के अनुसार, रानू की कम उम्र मे ही अनजान परिस्थितियो के चलते उनके पिता जी का देहांत हो गया था, रानू की माता जी के बारे मे अभी कही से कोई पुख्ता जानकारी बहार नहीं आई है. कुल मिलाकर, उपलब्ध जानकारी से हम यह कह सकते है की रानू मंडल का जन्म / बचपन का सफ़र बहुत ही दुविधा भरा / कष्टदायी था.

रानू मंडल की शादी के प्रारंभिक साल: रानू की शादी 19 वर्ष की कम आयु मे ही “बबलू मंडल” नामक व्यक्ति से हो गयी थी. पेशे से रानू के पति बबलू एक रसोइया थे जो की मुंबई मे कार्यरत थे. शादी के बाद रानू मंडल भी पश्चिम बंगाल से मुंबई शिफ्ट हो गयी थी जहा अपने संगीत के शौंक एवं जूनून के चलते रानू ने clubs मे Part-Time गाना भी शुरू कर दिया था, जहा वो बॉबी के नाम से मशहूर थी. कुल मिलकर, शादी के प्रारंभिक सालो मे रानू का जीवन लगभग खुशहाली के समीप था.

रानू मंडल के शादीशुदा जीवन मे भूचाल: जैसा की ऊपर अपने पढ़ा की रानू मंडल का शादीशुदा जीवन प्रारंभिक सालो मे खुशहाली के काफी समीप था, परन्तु फिर अचानक जैसे उनकी इस खुशहाल स्थिति को किसी की नज़र लग गयी. कुछ अनजान कारणों से रानू मंडल के पति बबलू मंडल का अचानक से देहांत हो जाने से रानू के खुशहाल जीवन मे एक भूचाल सा आ गया. आर्थिक स्थिति के निरंतर नीचे गिरने के चलते रानू को मुंबई से वापस रानाघाट पलायन करना पड़ा. यहाँ आकर उन्होंने रानाघाट जंक्शन नमक रेलवे स्टेशन पर शरण ली. रानू यहाँ आने जाने वाले सभी यात्रिओ का अपने गाने के माध्यम से मनोरंजन करके, बदले मे खाने पीने का सामान, पैसे इत्यादि जो भी मिल जाए से अपनी गुजर बसर करने लगी. जीवन को पटरी पर लाने के लिए रानू का यह सराहनीये कदम था, जीवन के इस कठिन वक़्त मे भी रानू मंडल ने कभी हिम्मर नहीं हारी. रानू को अपने हुनर पर इतना भरोसा ही शायद उनको अंतरिम शक्ति प्रदान करता था.

वो एक दिन – जिसने रानू मंडल की तकदीर ही बदल दी.

वैसे तो रानू मंडल ने इस दिन की शुरुआत एक आम दिनों की तरह ही की थी, हर दिन की तरह वो स्टेशन पर बेठी अपनी जीविका कमाने हेतु, यात्रिओ के मनोरंजन के लिए गाना गा रही थी, परन्तु इस दिन यात्रिओ मे एक अतींद्र चक्रवर्ती (Atindra Chakraborty) नामक शख्स का आगमन भी हुआ था. अतींद्र पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर है और उसे अपने आस पास घटित होते हुए दिलचस्प वाक्यों को कैमरे मे कैद करने का शौंक है. अपने इसी शौंक के चलते, जब अतींद्र ने रानू को लता मंगेशकर जी का एक गाना “एक प्यार का नगमा है” गुनगुनाते / गाते हुए सुना तो अपनी video recording की उत्सुकता को वो रोक नहीं पाया और झट से रानू मंडल का गाना गाते हुए एक आम सा विडियो रिकॉर्ड कर लिया.

कोई माने या ना माने, परन्तु आजकल के युवा अपने मोबाइल फ़ोन से विडियो रिकॉर्डिंग सिर्फ और सिर्फ विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर करने के लिए ही करते है, इसके आलावा विडियो रिकॉर्ड करने का उनका कोई खास उद्देश्य नहीं होता. अतींद्र ने भी रानू का विडियो रिकॉर्ड करते ही उसको अपनी Facebook, Twitter, WhatsApp इत्यादि profiles पर शेयर कर दिया. इसके बाद की कहानी आप सब को पता है की कैसे रातो रात अतींद्र का यह video viral हो गया और फिर बाद मे हिमेश रेशमिया ने शायद इसी विडियो को देखकर ही रानू मंडल से अपनी एक आगामी फिल्म “हैप्पी हार्डी एंड हीर” के लिए एक गाना “तेरी मेरी कहानी” की playback singing करवाई.

रानू मंडल की शेक्षिक योग्यता – Ranu Mandal Educational Qualifications.

फिलहाल, रानू मंडल की शेक्षिक योग्यताओ के बारे मे कोई ठोस जानकारी उपलब्ध नहीं है. दुसरे पोर्टल की तरह अगर हवा मे तीर ही चलाना हो तो हम भी कह सकते है की रानू मंडल ने “प्राइमरी बेसिक एजुकेशन” प्राप्त की हुई है.

खैर, रानू के इस अदभुत हुनर के आगे पढाई लिखाई का कोई औचित्य नहीं है.

रानू मंडल – हिमेश रेशमिया के बीच संपर्क कैसे हुआ ?

जैसे की आप विस्तार मे ऊपर पहले से ही पढ़ चुके है, अतींद्र चक्रवर्ती द्वारा रिकॉर्ड किया गया रानू मंडल का विडियो जब इन्टरनेट पर viral हुआ तब हिमेश रेशमिया की उस पर नज़र पड़ी, ranu mandal viral video देखने के बाद, हिमेश को रानू की आवाज़ बहुत पसंद आयी और उन्होंने अपनी फिल्म के लिए रानू से playback singing करवाने की इच्छा जताई. बाद मे अपनी इसी इच्छा के अनुरूप हिमेश रेशमिया ने रानू मंडल के साथ “तेरी मेरी कहानी” गाना रिकॉर्ड भी किया.

रानू मंडल के पति बबलू मंडल क्या काम करते थे ?

बबलू मंडल पेशे से एक रसोइया थे. रानू मंडल से शादी करने के बाद जब बबलू पश्चिम बंगाल से मुंबई आये, तो बहुत कोशिशो के बाद उन्हें अभिनेता फ़िरोज़ खान के यहाँ रसोइये का काम मिलने की अनेक खबरे है. कई प्रमुख अखबार पहले भी बबलू के खाना पकाने के शौंक के बारे मे पुष्टि कर चुके है. इन सब खबरों के उलेख से बबलू मंडल के रसोइया होने का दावा सिद्ध होता है.

रानू मंडल की जाति / CASTE क्या है ?

जैसा की हम पहले भी बता चुके है की रानू मोंडल / मंडल christian / क्रिस्चियन धर्म से आती है. वैसे तो महिला की जाति / Caste उसके पिता वाली ही निर्धारित होती है, शादी का महिला की जाति पर कोई प्रभाव नहीं होता. चूकी, रानू के पिता के बारे मे फिलहाल कोई ठोस जानकारी उपलब्ध नहीं, इसीलिए हम अभी असमर्थ है रानू मंडल की जाति बताने मे.

विभिन्न ऑनलाइन पोर्टल / Websites बता रहे है की मंडल / मोंडल महिष्य (Mahishya) जाति से आते है. बंगाली हिन्दुओ वाली इस जाति के लोग मूल रूप से मछुवारे थे परन्तु आजकल इस जाति ले लोगो ने अपना व्यवसाय बदल कर खेती कर लिया है. खैर, मंडल / मोंडल रेनू के पति बबलू मंडल की जाति थी. हम इस से आगे कुछ बताने की स्थिति मे नहीं है.

रानू मंडल कौन से रेलवे स्टेशन पर रहकर गाना गाकर अपना गुजारा करती थी ?

रानू मंडल पिछले 10 सालो से पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के रानाघाट जंक्शन नमक रेलवे स्टेशन पर, वहा आने जाने वाले यात्रिओ का अपने गाने से मनोरंजन करके गुजर बसर करती थी.

रानू मंडल द्वारा गाया पहला गाना कौन सा है ?

यह प्रश्न ही दरअसल गलत है क्यों की इस प्रश्न के 2 जवाब हो सकते है. सोशल मीडिया पर trend करने की वजह से ही हमने इस प्रश्न को अपने इस लेख मे समल्लित किया है. खैर, हमारे पाठको को भ्रमित होने की जरा सी भी आवश्यकता नहीं है क्यों की हम इसके दोनों जवाब उपलब्ध करवा रहे है.

  1.  चूकी, रानू मंडल का एक गाना पहले से ही इन्टरनेट पर viral होकर तकरीबन सभी संगीत प्रेमिओ के बीच पहुँच चुका है, तो हम कह सकते है की अतींद्र चक्रवर्ती द्वारा सोशल मीडिया पर viral किया “एक प्यार का नगमा है” गाना ही रानू मंडल का पहला गाना है. सुर्खियो मे तो रानू मंडल इसी गाने के माध्यम से ही आयी है.
  2. जबकि, अगर हम पहले Official Recorded song in bollywood movie की बात करे, तो निर्विरोध फिल्म “हैप्पी हार्डी एंड हीर” का “तेरी मेरी कहानी” गाना ही रानू मंडल द्वारा गाया हुआ पहला गाना कहलायेगा.

रानू मंडल ने “तेरी मेरी कहानी” गाने को गाने के लिए हिमेश रेशमिया से कितने पैसे लिए ?

अगर विभिन्न फ़िल्मी पत्रिकाओ मे छपी खबरों की माने तो हिमेश रेशमिया ने रानू को अपनी फिल्म “हैप्पी हार्डी एंड हीर” के “तेरी मेरी कहानी” गाना गाने के लिए 5 लाख रुपये देने की पेशकश की थी. लेकिन अधिकारिक तौर पर रानू को कितने पैसे दिए गए के बारे मे कोई पुख्ता जानकारी उपलब्ध नहीं है. आशा करते है रानू कभी खुद किसी Interview मे इस राज़ को उजागर करेंगी.

Ranu Mandal / Mondal का Bollywood Playback Singing Career किस फिल्म से शुरू हुआ ?

रानू मंडल का बॉलीवुड फिल्म जगत मे गायिका के रूप मे profession, हिमेश रेशमिया द्वारा निर्मित फिल्म Happy Hardy and Heer / हैप्पी हार्डी एंड हीर से हुआ. इस फिल्म मे रानू मंडल ने एक गाना “तेरी मेरी कहानी” गाया है, जो की आजकल सोशल मीडिया पर बहुत trend भी कर रहा है.

रानू मंडल कौन कौन सी बॉलीवुड फिल्मो मे Playback गायिका की भूमिका निभा चुकी है ?

यह लेख लिखे जाने तक सिर्फ एक –

  • हिमेश रेशमिया द्वारा निर्मित हैप्पी हार्डी एंड हीर, जो की 27 दिसंबर 2019 को रिलीज़ के लिए प्रस्तावित है.

रानू मंडल की बेटी (साथी रॉय) ने अपनी माँ का साथ क्यों छोड़ दिया ?

ranu mandal mondal elizabeth saathi roy together
Ranu Mandal / Mondal & Elizabeth Saathi Roy.

इस विषय पर फिलहाल हम अपने पाठको को बहुत सीमित जानकारी ही उपलब्ध करवा पाएंगे क्योंकी हम भली भांति जानते है की:

  • ताली कभी एक हाथ से नहीं बजती.
  • भारत देश मे इन्टरनेट / सोशल मीडिया पर अवफाह आग से भी ज्यादा तेज़ी से फैलती है.

कुछ ऑनलाइन पोर्टल यह दावा कर रहे है की रानू मंडल के रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर भीख मांगने की आदत से परेशान होकर उनकी बेटी (साथी रॉय) ने अपनी माँ से दूरियां बनायीं. हमारी नजरो मे यह कोई पुख्ता कारण नहीं है, अपने parents से नफरत करने का, उनका साथ हमेशा के लिए छोड़ने का. दूसरा, रानू मंडल को रातो रात मिली शोहरत के बाद दोनों माँ-बेटी को कई तस्वीरो मे फिर से साथ-साथ देखा गया, आखिर इतने गंभीर मतभेद इतनी जल्दी कैसे सुलझ गए. परदे के पीछे का सच शायद कुछ और ही है, हम प्रयासरत है इस पर रोशनी डालने के लिए, परन्तु मोजूदा वक़्त मे हम सभी कहानियो को काल्पनिक मानते है. रानू मंडल की बेटी साथी रॉय भली भांति जानती है की कैसे विपरीत समय मे भी उनकी माँ ने धैर्य से अपने बच्चो का पालन पोषण किया.

इन्टरनेट / सोशल मीडिया पर, इस काल्पनिक कहानी को पढ़कर ढेर सारे लोग, बिना खबर की जांच पड़ताल किये, बेवजह “साथी रॉय” को Troll कर रहे है, जो की हास्यप्रद है.

क्या रानू मंडल की बेटी “साथी रॉय” शादीशुदा है ? Ranu Mandal daughther “Saathi Roy” Married or Not ?.

प्रतिष्ठित सूत्रों की माने तो अभी रानू मंडल की बेटी “साथी रॉय की शादी नहीं हुई है”. अनजान कारणों से अपनी माँ से 10 साल तक अलग रही रानू की बेटी, रानू को शोहरत मिलने के बाद आजकल उन्ही के साथ मुंबई मे है. सोशल मीडिया पर जनता आजकल रानू की बेटी को बहुत ज्यादा TROLL कर रही है. बिना पूरा सच जाने किसी को बुरा भला कहने का हम कभी समर्थन नहीं करते.

क्या रानू मंडल की बेटी “साथी रॉय” ने अपनी माँ को घर से भगा दिया था ?

यह प्रश्न आजकल इन्टरनेट / सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा trend कर रहा है, इसीलिए इस पर प्रकाश डालना बहुत जरूरी था. दोस्तों, ऐसे प्रश्न सिर्फ और सिर्फ दिमागदार Internet Marketers की उपज होते है, पहले वो एक controversy create करते है, फिर उस से related काल्पनिक प्रश्न बनाते है फिर उनके मनघडंत जवाब.

फिलहाल के लिए सिर्फ यही पुख्ता जानकारी उपलब्ध है की रानू मंडल पिछले 10 सालो से पश्चिम बंगाल के रानाघाट जंक्शन नामक रेलवे स्टेशन पर ही रहती थी, जहा वो यात्रिओ का अपने गाने के माध्यम से मनोरंजन करके जीविका कमाती थी.

रानू मंडल / हिमेश रेशमिया – तेरी मेरी कहानी Full Version गाना कैसे ? कहा से डाउनलोड करे ?

यहाँ हमारे पास आपके लिए एक अच्छी और एक बुरी खबर है, पहले कौन सी सुनना पसंद करेंगे हमारे पाठक ? चलो पहले बुरी खबर ही सुना देते है.

बुरी खबर यह है की, फिलहाल रानू मंडल / हिमेश रेशमिया “तेरी मेरी कहानी” गाने को Full Version डाउनलोड नहीं किया जा सकता क्यों की अभी इस फिल्म की music album / song tracks को रिलीज़ नहीं किया गया है.

अब बात करते है अच्छी खबर की, हमारे पाठको को ऊपर दी गयी बुरी खबर से बिलकुल भी मायूस होने की जरूरत नहीं. फिल्म हैप्पी हार्डी एंड हीर की release date (27/दिसंबर/2019) आ गयी है, जल्दी ही इस फिल्म की music album / song tracks को रिलीज़ किया जायेगा. संगीत प्रेमी इस बहु-चर्चित गाने के Full Version को जल्द ही Youtube, Gaana dot com सहित सभी प्रमुख websites से download कर पाएंगे. “तेरी मेरी कहानी” गाने का official release होते ही, पूरे गाने का download link यहाँ भी उपलब्ध करवाया जायेगा, पाठको से अनुरोध है की इस पोस्ट को लगातार visit करते रहे.

मोबाइल / स्मार्ट फ़ोन मे “तेरी मेरी कहानी” गाने की रिंगटोन कैसे SET करे ?

वैसे तो अभी “हैप्पी हार्डी एंड हीर” फिल्म का “तेरी मेरी कहानी” गाना रिलीज़ नहीं किया गया है परन्तु इस गाने की रिंगटोन विभिन्न रिंगटोन websites पर उपलब्ध है. अपने पसंदीदा search engine पर जाये, और “download ranu mandal teri meri kahani ringtone” search करे. सर्च इंजन पर विभिन्न download link उपलब्ध हो जायेंगे. रिंगटोन file को download करके उसे SET कर ले, वैसे हमारा पसंदीदा search engine GOOGLE है. जल्द ही पाठको को “मोबाइल / स्मार्टफोन मे रिंगटोन कैसे डाउनलोड एवं सेट करे ?” शीर्षक से एक नया लेख उपलब्ध करवाया जायेगा.

Is there any dispute between Ranu Mandal / Mondal & Atindra Chakraborty ? – क्या रानू मंडल और अतींद्र चक्रवर्ती के बीच मे मतभेद है ?

“जानिये रानू मंडल ने अतींद्र चक्रवर्ती के खिलाफ क्या बोला” … यह हैडलाइन कितनी आकर्षक है ना ? अवफाहे हमेशा आकर्षक ही होती है, यह आकर्षण ही उनके फैलने मे घी का काम करता है जिस से वह जल्द से जल्द आसानी से फैल जाये.

रानू मंडल भला उस इंसान या यू कहे फरिश्ते से मतभेद क्यों रखेंगी जिसके कारण उनके हुनर को इतनी पहचान मिली एवं उनके जीवन को एक नया आयाम मिला. पानी को बिलोने से कभी मक्खन नहीं निकलता, इसीलिए हम अपने पाठको से अनुरोध करते है की इन अव्फाहो पर ध्यान ना दे और ना ही इनको फैलाये. यह कुछ बुद्धजीवी Internet Marketers द्वारा फैलाया हुआ कोरा और सिर्फ कोरा झूठ है.

क्या सलमान खान / शाहरुख़ खान / अमिताभ बच्चन ने Ranu Mandal (रानू मंडल) को मदद की पेशकश की है ?

हद ही कर रखी है अवफाह फैलाने वालो ने तो. इन्टरनेट मार्केट्स के लिए तो झूठा या सच्चा कंटेंट बनाना पेशा हो सकता है, परन्तु जनता का समझ नहीं आता की क्यों बिना सोचे समझे उसे सोशल मीडिया पर सांझा करके आग की तरह फैलाने मे मदद करते है. अपनी खोजबीन के आधार पर हम यह पुष्टि करते है की, ओपचारिक तौर पर हिमेश रेशमिया के आलावा, किसी अन्य बॉलीवुड सेलेब्रिटी ने अभी तक रानू मंडल की मदद की पेशकश नहीं की है.

  • ना तो सलमान खान ने रानू मंडल को किसी 50 लाख के फ्लैट को उपहार मे देने की बात कही है.
  • ना ही शाहरुख़ खान ने रानू मंडल को 5 लाख नगद देने की पेशकश की है.
  • और ना ही अमिताभ बच्चन ने रानू मंडल को “कौन बनेगा करोड़पति” के एक एपिसोड मे भाग लेने के लिए बुलाया है.

सब मनघडंत बातें है, अवफाह मात्र है. कृपया इनको फैलाने से बचे.

अंतिम पंक्तिया-

आशा करते है की आप सभी को “रानू मंडल” (Ranu Mandal) के जीवन पर प्रकाश डालने की हमारी यह कोशिश जरूर पसंद आई होगी. हमारा मुख्या उद्देश्य, अपने पाठको तक केवल और केवल वास्तविक जानकारी पहुँचाना है. हम आगे भी आपके समक्ष विभिन्न-विभिन्न विषयो पर सटीक जानकारी पहुँचाने की कोशिश करते रहेंगे. हमारा सहयोग करे, क्यों की आपकी सराहना हमे और ज्यादा उर्जा प्रदान करेगी. आपके कीमती समय के लिए धन्यवाद, मिलते है बहुत जल्द … एक नए लेख के साथ. आपका बचा हुआ दिन शुभ हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published.